Advertisement
31 March 2023

इंदौर बावड़ी हादसा: अस्पताल में पीड़ितों से मिले शिवराज सिंह चौहान, घटना की मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

ट्विटर/एएनआई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इंदौर में मंदिर की बावड़ी गिरने की घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। इस घटना में अब तक 35 लोगों की मौत हुई है, जबकि तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ घटना स्थल पर बचाव अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सीएम चौहान ने कहा, "प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वर्तमान प्राथमिकता बचाव अभियान है। घायलों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा। पीएम ने पीड़ितों के लिए अनुग्रह राशि की भी घोषणा की है। हमने राज्य भर में ऐसे बावड़ियों और बोरवेलों के निरीक्षण का आदेश दिया है।

Advertisement

इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा, "कुल 35 लोगों की मौत हुई है। एक लापता हैं। 14 लोगों को बचाया गया है। दो लोग इलाज के बाद सुरक्षित घर लौट आए। लापता लोगों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।" उन्होंने कहा, "18 घंटे लंबा बचाव अभियान गुरुवार को लगभग 12:30 बजे शुरू हुआ और अभी भी जारी है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लेने और इंदौर हादसे के पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से अनुग्रह राशि देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की। पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा, "इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य तेज गति से कर रही है। मेरी प्रार्थनाएं सभी प्रभावित और उनके परिवार के साथ हैं।"

अधिकारियों के मुताबिक, सेना के 75 जवानों और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ऑपरेशन में लगी हुई है। इंदौर के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि मंदिर प्रशासन के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर के पटेल नगर इलाके में रामनवमी के अवसर पर बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में आयोजित 'हवन' के दौरान एक बावड़ी की छत गिरने से कई श्रद्धालु उसकी चपेट में आ गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indore temple, Indore Accident, Shivraj Singh Chouhan, Madhya Pradesh News
OUTLOOK 31 March, 2023
Advertisement