Advertisement
10 July 2021

जम्मू-कश्मीरः आतंकियों से संबंध रखऩे वाले 11 कर्मचारी बर्खास्त, इसमें आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटे भी शामिल

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर में कथित तौर पर आतंकी समूहों के लिए काम करने के आरोप में कम से कम 11 सरकारी कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। संविधान के अनुच्छेद 311 (2) (C) के तहत यह कार्रवाई की है। आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटों को भी नौकरी से बर्खास्त किया गया है।

प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। जिन कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त किया गया है उऩ पर आतंकियों से संपर्क होने का आरोप है।

नौकरी से बर्खास्त होने वाले 11 कर्मचारियों में दो सरकारी टीचर हैं।ये दोनों अनंतनाग जिले में तैनात थे और आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम करते थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के 2 सिपाहियों को भी बर्खास्त किया गया है। वे दोनों सिपाही आतंकियों को सुरक्षाबलों के ऑपरेशनों की खुफिया जानकारी लीक करने का काम करते थे।

Advertisement

बर्खास्त  होने वाले कर्मचारियों में अनंतनाग जिले से 4, बडगाम से 3, बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा जिले से 1-1 कर्मचारी शामिल थे। इसमें शिक्षा विभाग में काम करने वाले 4 कर्मचारी, पुलिस विभाग के 2 और कृषि, स्किल डेवलपमेंट, पावर, एसके आईएमएस और स्वास्थ्य विभाग से 1-1 कर्मचारी को बर्खास्त किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu, Kashmir, employees, terrorists, sacked, terrorist, Salahuddin
OUTLOOK 10 July, 2021
Advertisement