Advertisement
13 February 2019

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार ऐक्शन में हैं और उन्हें कामयाबी भी मिल रही है। बुधवार तड़के बडगाम में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बुधवार तड़के बडगाम के गोपालपोरा-चडोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। सुरक्षाबलों से खुद को घिरा हुआ देखकर आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मारे गए आतंकियों का संबंध किस संगठन से हैं।

लगातार चल रही है आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई

Advertisement

आपको बता दें कि इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए सुरक्षाबलों ने खतरनाक हिज्बुल आतंकवादी हिलाल अहमद राठेर को मार गिराया था। वहीं, कुलगाम में पांच आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया था। राठेर ने पिछले साल लश्कर-ए-तैयबा के खतरनाक आतंकवादी नवीद जट को भगाने में मदद की थी। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था।

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर संभाग) स्वयं प्रकाश पाणि ने कहा, ‘‘राठेर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी नवीद जट को श्रीनगर के अस्पताल से भगाने की साजिश का मुख्य आरोपी था।’’  जट हिरासत में था और पिछले साल आठ फरवरी को वह दो पुलिसकर्मियों को गोली मारकर शहर के अस्पताल से फरार हो गया था। पिछले साल 28 नवंबर को पुलिस के साथ मुठभेड़ में जट मारा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu And Kashmir, 2 terrorists, neutralised, security forces, encounter, Budgam
OUTLOOK 13 February, 2019
Advertisement