Advertisement
05 August 2024

जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद-370 हटाए जाने के 5 साल पूरे, भाजपा निकालेगी रैली, विपक्ष का विरोध

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के कुछ प्रावधान को निरस्त किये जाने के आज पांच साल पूरे हो गए हैं। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई ‘एकात्म महोत्सव’ रैली आयोजित करेगी। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के महासचिव और पूर्व विधान पार्षद विबोध गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पांच अगस्त, 2019 को शेष भारत के साथ जम्मू-कश्मीर के पूर्ण एकीकरण के उपलक्ष्य में सोमवार को आरएसपुरा के बाना सिंह स्टेडियम में ‘एकात्म महोत्सव’ रैली आयोजित की जाएगी। पूरे होने पर सोमवार को यहां ‘एकात्म महोत्सव’ रैली निकालेगी। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी।

वहीं, कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) समेत विपक्षी दलों ने अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान निरस्त किये जाने के पांच वर्ष पूरे होने पर रैली निकालने के भाजपा के फैसले की आलोचना की।

Advertisement

पीडीपी के एक स्थानीय नेता ने कहा कि पांच अगस्त को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाने के लिए गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) भी अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधना निरस्त करने की निंदा करने के लिए सोमवार को यहां महाराजा हरि सिंह पार्क में विरोध प्रदर्शन करेगी।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के महासचिव और पूर्व विधान पार्षद विबोध गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पांच अगस्त, 2019 को शेष भारत के साथ जम्मू-कश्मीर के पूर्ण एकीकरण के उपलक्ष्य में सोमवार को आरएसपुरा के बाना सिंह स्टेडियम में ‘एकात्म महोत्सव’ रैली आयोजित की जाएगी।

गुप्ता ने कहा, “पांच अगस्त, 2019 का दिन हमारे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण दिन है। पांच साल पहले इस महत्वपूर्ण दिन पर एक ऐतिहासिक भूल को सुधारा गया और हम, जम्मू-कश्मीर के लोग, शेष भारत के साथ पूरी तरह से एकजुट हो गए। अब हम सभी अधिकारों और स्वतंत्रताओं का आनंद लेने में सक्षम हैं और विकास के पथ पर आगे बढ़ रहे हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu and Kashmir, 5 years completed, removal of Article 370, BJP, rally, opposition opposes
OUTLOOK 05 August, 2024
Advertisement