Advertisement
31 December 2022

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर के घर चला बुलडोजर

ट्विटर/एएनआई

घाटी में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई जारी है। पाकिस्तान और पीओके से संचालित आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर आमिर खान के ऊपर हुई है जिसकी तस्वीरें सामने आ रही हैं। यह घर सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया गया था।

बता दें कि प्रशासन लगातार घाटी में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई कर रही है जिस कड़ी में शनिवार की सुबह एक बड़ा एक्शन देखा गया। पहलगाम में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर आमिर के घर पर बुलडोजर चला दिया। आमिर आतंकी संगठन का ऑपरेशनल कमांडर है, जो 90 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर को पार कर गया था और वहीं से काम कर रहा है।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="de" dir="ltr">Jammu and Kashmir Administration demolishes property of Hizbul Mujahideen terrorist commander Amir Khan, in Anantnag&#39;s Pahalgam <a href="https://t.co/x1F28YFwAK">pic.twitter.com/x1F28YFwAK</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1609034973142740997?ref_src=twsrc%5Etfw">December 31, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

Advertisement

इससे पहले दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के राजपोरा इलाके में हजान बाला के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी आशिक अहमद नेंगरू उर्फ अमजीद भाई के घर को भी ध्वस्त कर दिया गया था। इस आतंकी ने भी ‘सरकारी जमीन पर अतिक्रमण’ करके घर बनाया था। फिलहाल फरार चल रहे नेंगरू के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कई मामले दर्ज हैं और उसे ‘भारत की सुरक्षा के लिए खतरा’ करार दिया गया है।

वहीं, जम्मू कश्मीर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विकास और सुरक्षा को लेकर बैठक बुलाई थी। इस दौरान शाह ने सुरक्षा ग्रिड के कामकाज और सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं की विस्तृत समीक्षा की और आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में गृह मंत्री ने कहा कि आम आदमी की भलाई के लिए आतंकवादी-अलगाववादी अभियान को सहायता, बढ़ावा देने और बनाए रखने वाले तत्व से युक्त एक आतंक के एक सिस्टम को पूरी तरह से खत्म करने की जरूरत है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu and Kashmir Administration, demolishes, property, Hizbul Mujahideen terrorist commander, Amir Khan, Anantnag
OUTLOOK 31 December, 2022
Advertisement