Advertisement
15 April 2018

कठुआ: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा के दो मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकारा, 3 पुलिसवाले बर्खास्त

File Photo

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भाजपा के उन मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है, जिन्होंने कठुआ गैंगरेप और मर्डर केस में आरोपियों का कथित तौर पर समर्थन किया था। जम्मू-कश्मीर की पीडीपी सरकार में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा दिया था। इन दोनों मंत्रियों को हटाने के लिए सीएम महबूबा लगातार मांग कर रही थीं और अब इन्होंने खुद ही इस्तीफा दे दिया था, जिस पर सरकार ने अब मंजूरी भी दे दी है।

श्रीनगर में शनिवार को राम माधव और बीजेपी नेताओं की बैठक के बाद ये इस्तीफे जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री को सौंप दिए। जिसके बाद विचार-विमर्श कर वन मंत्री लाल सिंह और उद्योग मंत्री चंदर प्रकाश गंगा का इस्तीफा मंजूर किया गया।

तीन पुलिसवालों पर गिरी गाज

Advertisement

महबूबा सरकार ने कठुआ मामले में आरोपी सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज और स्पेशल पुलिस ऑफिसर दीपक खजुरिया को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। शुरुआती पुलिसिया जांच के मुताबिक, आनंद दत्ता और तिलक राज पर सबूत मिटाने का आरोप है। वहीं, दीपक खजुरिया पर बच्ची के अपहरण, गैंगरेप और फिर हत्या में शामिल होने का गंभीर आरोप है।

गौरतलब है कि कठुआ के पास एक गांव के मंदिर में रखकर बच्ची के साथ लगातार 7 दिनों तक गैंगरेप किया गया और फिर मामले को दबाने के लिए बच्ची को मार दिया गया था। यह वारदात 10 से 17 जनवरी के बीच की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu And Kashmir, Mehbooba Mufti, BJP ministers
OUTLOOK 15 April, 2018
Advertisement