Advertisement
05 February 2022

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर के जकुरा इलाके में शनिवार अहले सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ हो गई जिसमें दो आतंकियों का सफाया कर दिया गया। मारे गए ये आतंकी लश्कर- ए-तैयबा और टीआरएफ के सदस्य थे। इनके पास से तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने दो पिस्टल और कई अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

वहीं, मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान इखलाक हाजम के तौर पर हुई है। वह अनंतनाग के हसनपोरा में एचसी अली मोहम्मद की हालिया हत्या में भी शामिल था। कश्मीर पुलिस ने इस खबर की जानकारी दी।

जम्मू कश्मीर में आतंकियो के खिलाफ चल रहा अभियान तेजी से जारी है ताकि घाटी में शांति व्यवस्था बनी रह सके। हाल ही में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद अब तक 439 आतंकवादी ढेर किए जा चुके हैं। इस समयावधि में केंद्र शासित प्रदेश में  541 आतंकवादी घटनाएं दर्ज की गई।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले 30 जनवरी को सुरक्षाबलों ने बडगाम और पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल था। मारे गए आतंकियों में से एक बडगाम और 4 पुलवामा में ढेर हुए थे।  मारा गया जैश कमांडर जाहिद मंजूर वानी जम्मू-कश्मीर में जैश के शीर्ष कैडर में से एक था। जाहिद लेटपुरा की घटना में शामिल था, जिसमें 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu and Kashmir, Encounter, security forces, terrorists, Srinagar, two terrorists, killed
OUTLOOK 05 February, 2022
Advertisement