Advertisement
19 June 2022

जम्मू कश्मीरः कुपवाड़ा और कुलग्राम में मुठभेड़, अब तक दो 2 आतंकवादी ढेर

ANI

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये जबकि कुलगाम जिले में एक और मुठभेड़ जारी है। पुलिस के मुताबिक, कुपवाड़ा मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़ा एक पाकिस्तानी था, दूसरे की पहचान का पता लगाया जा रहा था।

पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा में मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सेना ने उत्तरी कश्मीर के लोलाब इलाके में एक गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख के कहने पर एक अभियान शुरू किया। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि ठिकानों की तलाशी के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में बल के जवानों पर गोलीबारी की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने कहा, "गिरफ्तार किया गया आतंकवादी भी फंस गया।"

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान एक पाकिस्तानी के रूप में हुई है, जो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है। आईजीपी कश्मीर ने ट्वीट किया, "जारी #मुठभेड़ में फंसे गिरफ्तार आतंकियों के साथ 2-3 और #आतंकवादी।" बाद में, पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया। उन्होंने कहा कि भारी गोलीबारी चल रही थी।

Advertisement

पुलिस ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के दमहाल हांजी पोरा इलाके में एक और मुठभेड़ जारी है। उन्होंने कहा कि गोलीबारी जारी थी लेकिन अब तक दोनों ओर से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि तीन दिन पहले भी सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के हंगलगुंड इलाके में मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया था। इससे ठीक पहले कुलगाम के मिशीपुरा इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 19 June, 2022
Advertisement