Advertisement
29 January 2022

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में पुलिसकर्मी को दहशतगर्दों ने मारी गोली, इलाज के दौरान हेड कांस्टेबल की हुई मौत

FILE PHOTO

कश्मीर के अनंतनाग में पुलिसकर्मी की कुछ दहशतगर्दों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। आतंकियों ने पुलिस हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद मागरे को निशाना बनाकर फायरिंग की। खून से लथपथ मागरे को आनन-फानन अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना हसनपोरा बिजबेहरा इलाके की है। पुलिस के मुताबिक हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाशी शुरू किया गया था। जवानों की कोशिश है कि जल्द से जल्द आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया जाए। हालांकि, इस संबंध में यह जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि कितने आतंकियों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया।

इससे पहले गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले आतंकियों ने जम्मू कश्मीर को दहलाने की कोशिश की थी। आतंकियों  की ओर से हरि सिंह हाई स्ट्रीट क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंका गया था। अधिकारियों ने बताया कि इस ग्रेनेड हमले में चार लोग घायल हुए थे। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों के एक दल पर ग्रेनेड फेंका, जो सड़क किनारे फट गया।

Advertisement

घाटी में आतंकियों की घटनआएं लगातार बढ़ती जा रही है। इसी महीने 16 जनवरी को पुराने श्रीनगर शहर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया था। हमले में एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने सराफ कदल इलाके में तैनात पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर ग्रेनेड हमला कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu, Kashmir, Policeman, terrorists, Anantnag, head constable
OUTLOOK 29 January, 2022
Advertisement