Advertisement
28 March 2021

जम्मू-कश्मीरः शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, सेना का जवान शहीद

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की ओर से चलाए गए घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) के दौरान आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए, जबकि एक जवान शहीद हो गया और अन्य एक घायल हो गया। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान शोपियां में किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए कल रात से मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने शनिवार देर शाम शोपियां जिले के वांगा गांव में एक संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया था, रात में बंद किया यह अभियान सुबह फिर शुरू किया गया। कासो में मारे गए दोनों आतंकवादियों के शव बरामद होने के बाद अभियान खत्म हो गया है।

प्रवक्ता के मुताबिक सुरक्षा बल के जवान गांव में जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं,  सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी। जवानों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। मुठभेड़ में कल शाम भी एक आतंकवादी मारा गया था। एक अन्य आतंकवादी रात में मारा गया। मुठभेड़ रात भर जारी रही। मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं।  अभियान आज खत्म हो गया,  मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए जिसके बाद एक जवान ने श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मुठभेड़ स्थल से अब तक एक एमआई वन और एक एके राइफल बरामद की गयी।

Advertisement

इस बीच, मुठभेड़ वाली जगह तथा आस-पास के इलाकों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए आस-पास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बल और पुलिस की तैनाती की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 March, 2021
Advertisement