Advertisement
01 February 2017

जाट आरक्षण: खाप चौधरियों तथा जाट मंत्रियों पर निशाना साधा

google

उन्‍होंने खाप चौधरियों को निशाने पर लेते हुए कहा कि खाप चौधरियों के आंदोलन से किनारा करने से आंदोलन पर कोई असर नहीं है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने पहले भी खापों की मदद के बिना सफल आंदोलन किए हैं। प्रदेश का जाट समुदाय जाट संघर्ष समिति के साथ है।

वहीं, पलवल में जाट आरक्षण आंदोलन के तहत नेशनल हाईवे स्थित जाट धर्मशाला में तीसरे दिन भी धरना स्थल पर जाटों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। इस दौरान पूरी तरह से शांति बनाए रखी। मामले की गंभीरता को भांपते हुए पुरे दिन पुलिस बल और खुफिया तंत्र तैनात रहा।

जाट नेता धर्मबीर तेवतिया ने कहा कि उनके धरने का उद्देश्य किसी को परेशान करना नहीं है, वे पूरी तरह से शांति और सद्भाव बनाए रखना चाहते है। वे चाहते है कि है कि सरकार अपने वादों को पूरा करे। अभी तक जो भी वार्ता हुई है, उनमें सरकार के प्रतिनिधियों ने कई तरह के आश्वासन दिए हैं, लेकिन बाद में कोई भी पूरा नहीं हुआ।

Advertisement

तेवतिया ने कहा कि सरकार ने पिछले वर्ष के आंदोलन को लेकर काफी लोगों पर मुकदमे दर्ज किए है और उन्हें जेलों में बंद किया हुआ है। जेल में बंद लोगों को रिहा किया जाना चाहिए। पलवल में जिला स्तर पर जाट धर्मशाला में चल रहे जाट आंदोलन में धीरे-धीरे जाट समुदाय के लोगों की संख्या बढऩी शुरू हो गई है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जाट आंदोलन, हरियाणा, चेतावनी, कांग्रेस, भाजपा, bjp, jat agitation, Haryana, congress
OUTLOOK 01 February, 2017
Advertisement