Advertisement
05 September 2017

शरद यादव की राज्य सभा सदस्यता रद्द करने के लिए उपराष्ट्रपति से मिलेंगे जेडीयू सांसद

FILE PHOTO

 बिहार में नीतीश कुमार के एनडीए के साथ जाने के बाद से लगातार शरद यादव जेडीयू से नाराज चल रहे हैं। उनेक इस बागी रुख को देखते हुए उन्हें जेडीयू से बाहर निकालने की कवायद शुरू हो चुकी है। एएनआई के मुताबिक, जेडीयू सांसद शरद यादव की राज्यसभा की सदस्यता रद्द करने के लिए जेडीयू के कई सांसद मंगलवार उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात करने वाले हैं।


जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह के नेतृत्व में पार्टी सांसद मुलाकात करेंगे। बता दें कि शरद यादव पार्टी से नाराज चल रहे हैं। महागठबंधन टूटने से यादव नीतीश कुमार से नाराज हैं और उन्होंने लालू यादव की पार्टी की रैली में खुलेआम नीतीश कुमार को चुनौती दी थी।

मालूम हो कि अभी हाल ही में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की 'भाजपा भगाओ रैली' में शरद यादव के शामिल होने को जेडीयू ने पार्टी विरोधी करार दिया। तब जेडीयू ने कहा था 'लालू की रैली में शामिल होकर शरद यादव ने अपनी परेशानियों को बढ़ा दिया है हम इसके संबंध में राज्यसभा अध्यक्ष से बात करेंगे। वह अपनी राज्यसभा की सदस्यता भी खो सकते हैं।'

बता दें कि इससे पहले जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने शरद यादव को पत्र लिखा कि अगर आप 27 अगस्त को पटना में होने वाली आरजेडी की रैली में भाग लेते हैं, तो आपको स्वेच्छा से पार्टी (जेडीयू) छोड़ देना चाहिए। अपने पत्र में केसी त्यागी ने पार्टी के खिलाफ की गई शरद यादव की कार्रवाई पर भी सवाल उठाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: JDU mps, vice president, sharad yadav
OUTLOOK 05 September, 2017
Advertisement