Advertisement
01 July 2022

झारखंड: एम एस धोनी के दोनों पांव में है दर्द, 40 रुपये लेने वाले वैद्य से करा रहे इलाज

क्रिकेट के बादशाह और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धौनी के दोनों पांव के घुटने में दर्द है। उनका इलाज कौन कर रहा है यह जानकर आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे। जी, डॉक्टर की फीस और दवा की कीमत है महज 40 रुपये। हां चालीस रुपये।

धोनी झारखण्ड के सबसे बड़े टैक्स अदा करने वालों में हैं। अरबों के मालिक। चाहें तो देश दुनिया में कहीं भी अपना इलाज करा सकते हैं। मगर इस आधुनिक चिकित्सा के दौर में भी उन्होंने भरोसा किया तो जंगल से जड़ी बूटी लाकर इलाज करने वाले वैद्य पर। रांची से कोई 70 किलोमीटर दूर जंगल-पहाड़ के बीच बसे लापुंग के काटिंगकेला के गगलीधाम में पीपल के पेड़ के नीचे टेंट लगाकर वैद्य जी इलाज करते हैं। नाम है वंदन सिंह खेरवार।

स्थानीय पत्रकार सन्नी शारद ने वैद्य खेरवार से बात की तो उन्होंने बताया कि एक माह से धौनी आ रहे हैं। हर चार दिन पर दवा की खुराक लेने आते है। जंगल से कुछ जड़ीबूटी मिलाकर तैयार करते हैं। चार दिनपर दवा और फीस के रूप में 40 रुपये लेते है। 20 रुपये फीस, 20 रुपये की दवा। धोनी ने उन्हें कहा कि दवा से उन्हें राहत है। हैरत की बात यह कि वैद्य जी को मालूम तक नहीं था कि उनका मरीज देश का महान क्रिकेट खिलाड़ी है। बाद में उन्हें जानकारी हुई। जब खेलने वाले कुछ बच्चे धोनी को देखकर जुटने लगे। सेल्फी लेने लगे।

Advertisement

 (धोनी का इलाज करने वाले वंदन सिंह खेरवार)

हालांकि धोनी के पहले उनकी माता देवकी और पिताजी पान सिंह अपने घुटने के दर्द के इलाज के लिए आ रहे थे। वे चार माह से आ रहे थे मगर न तो उन्होंने बताया न उन्हें जानकारी हुई कि वे धोनी के माता- पिता हैं। उन्हें इलाज से राहत हुई तो धोनी खुद आये। अभी 26 जून को दवा लेने आये थे। उन्हें भी आराम है। वैद्य जी पिछले 28 सालों से इलाज कर रहे है। टूटी हड्डी भी ठीक करते हैं। शुरू में यानी 28 साल पहले उनकी फीस मात्र ढाई रुपये थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jharkhand, Cricketer MS Dhoni, getting treatment, from Vaidya, 40 rupees
OUTLOOK 01 July, 2022
Advertisement