Advertisement
09 June 2015

झारखंड में ‌पुलिस ने 12 माओवादियों को मार गिराया

पीटीआई

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मारे गए माओवादियों के कब्जे से एक इनसास राइफल और 300 जिंदा कारतूस सहित सात हथियार बरामद किए गए हैं। हालांकि पुलिस ने मारे गए माओवादियों के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन बताया कि इस मुठभेड़ में एक शीर्ष माओवादी भी मारा गया है जो लातेहार में ‘पेट में बम’ छुपाकर रखने के मामले में लिप्त था।

पलामू के पुलिस महानिरीक्षक ए. नटराजन ने इस बात की पुष्टि की है कि मारे गए माओवादियों में चार नाबालिग भी शामिल हैं। पुलिस को सूचना मिली ‌थी कि माओवादी शाम को सतबरवा पुलिस थाना क्षेत्र बकोरिया गांव से होकर गुजरने वाले हैं। इस गुप्त सूचना के आधार पर पलामू पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने भलवाही गांव को घेर लिया।

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (ऑपरेशन) एस. एन. प्रधान ने बताया कि दो स्कोर्पियो कार में जा रहे माओवादियों को पुलिस ने रुकने और समर्पण करने के लिए कहा। एक गाड़ी तो तेजी से निकल गई लेकिन दूसरे वाहन से नक्सली उतर कर पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। माओवा‌दी हफ्ता वसूली करने और कुछ बीड़ी पत्ता ठेकेदारों को धमकाने के लिए निकले थे।

Advertisement

स्‍थानीय सूत्रों का कहना था कि मारे गए लोग यदि उग्रवादी थे तो क्या वे चार बच्चे भी उग्रवादी थे? पुलिस इन सवालों का जवाब देने में उलझी हुई है और इसलिए मारे गए माओवादियों के नामों का खुलासा करने से हिचकिचा रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jharkhand, Maosist, CRPF, Joint Operation, encounter, पुलिस महानिरीक्षक, एस. एन. प्रसाद, ए. नटराजनए सतबरवा
OUTLOOK 09 June, 2015
Advertisement