Advertisement
29 May 2020

प.बंगाल में एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, 8 जून से सभी कर्मचारी काम पर लौटेंगे: ममता बनर्जी

File Photo

पश्चिम बंगाल में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या के बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि एक जून से धार्मिक स्थलों को खोल दिया जाएगा। वहीं  आठ जून से सौ फीसदी क्षमता के साथ सभी निजी और सरकारी संस्थानों को खोल दिया जाएगा। ममता बनर्जी ने कहा कि एक जून से सभी धार्मिक स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा आदि भी खोल दिए जाएंगे। लेकिन दस से ज्यादा लोगों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

'श्रमिक स्पेशल' के बदले 'कोरोना स्पेशल' ट्रेन भेज रही रेलवे: सीएम 

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ममता ने रेलवे पर निशाना साधते हुए कहा कि 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन के नाम पर रेलवे 'कोरोना स्पेशल' ट्रेन भेज रही है। एक ट्रेन में हजारों श्रमिकों को सवार कर राज्य छोड़ा जा रहा है। क्यों नहीं इसके लिए अधिक ट्रेनों का इंतजाम किया जाता है। सीएम ममता ने कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। जो मामले बढ़े हैं वो ट्रेन से आने वाले लोगों की वजह से बढ़ रहे हैं।

Advertisement

बंगाल में अम्फन से 98  लोगों की मौत

पिछले दिनों आए चक्रवाती तूफान अम्फन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस तूफान से अब तक 98  लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले उन्होंने नुकसान के आंकलन को लेकर कहा था कि तूफान से एक लाख करोड़ की क्षति हुई है। पीएम मोदी ने तूफान आने के बाद राज्य का हवाई दौरा किया था और एक हजार करोड़ रुपए के राहत पैकेज देने की घोषणा की थी जबकि ओडिशा को पांच सौ करोड़ रुपए के राहत पैकेज दिए गए हैं। राज्य में दो लोगों की मौत इस तूफान से हुई है।

कोरोना के लगातार बढ़ रहे हैं मामले

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शुक्रवार तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 4,536 हो गई है जबकि  295 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश में कोरोना के एक लाख 65 हजार से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए जा चुके हैं जबकि 4,700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: June 1, religious sites, places open up, West Bengal, Public, private sectors from June 8
OUTLOOK 29 May, 2020
Advertisement