Advertisement
04 September 2024

कोलकाता में डॉक्टर के रेप मर्डर के विरोध में बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर संग हुए बलात्कार हत्या मामले पर प्रदेश के डॉक्टरों में रोष लगातार जारी है। बुधवार को भी राज्य संचालित अस्पतालों के जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल जारी रखी है।

गौरतलब है कि डॉक्टरों द्वारा पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग की जा रही है। वहीं, हड़ताल से अस्पतालों की अधिकांश स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं पर असर भी पड़ा है। 

एक जूनियर डॉक्टर ने कहा, "न्याय के लिए हमारी मांग अब भी पूरी नहीं हुई है। जब तक हमारी बहन को इंसाफ नहीं मिलता और दोषियों को सजा नहीं मिलती, हम विरोध जारी रखेंगे।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की मांग के अनुसार कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने अबतक इस्तीफा नहीं दिया है। 

प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का आरोप है कि कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा सीबीआई को जांच सौंपे जाने से पहले ही पुलिस ने अपनी जांच में अपर्याप्त कदम उठाए। 

शहर में सरकारी आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार कक्ष में एक ऑन-ड्यूटी स्नातकोत्तर प्रशिक्षु का शव मिला। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश फैल गया है।

सरकारी अस्पताल के एक अन्य जूनियर डॉक्टर ने पीटीआई-भाषा से कहा, "हमारा मानना है कि इस मामले में कई लोगों को बचाया जा रहा है और सच्चाई सामने आनी चाहिए।"

प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिलने के तुरंत बाद एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को भी चिकित्सा प्रतिष्ठान में कथित वित्तीय कदाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Junior doctors, rape and murder, west bengal, kolkata, protest
OUTLOOK 04 September, 2024
Advertisement