Advertisement
25 December 2018

जेडीएस कार्यकर्ता की मौत पर भड़के सीएम कुमारस्वामी, फोन पर कहा- आरोपी को बेरहमी से मार दो

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी एक वीडियो सामने आने के बाद विवादों में फंस गए हैं। इस वीडियो में कुमारस्वामी अपनी पार्टी के नेता की मौत का बदला लेने के लिए हमलावरों को बेरहमी से मारने का आदेश देते हुए सुनाई दे रहे हैं।

जेडीएस के स्थानीय नेता प्रकाश की हत्या के बाद उन्होंने फोन पर कहा कि हत्या करने वाले को बेहरमी से मार डालो। हालांकि बाद में मुख्यमंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि यह एक भावनात्मक अभिव्यक्ति थी। उन्होंने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया।

वीडियो में क्या है?

Advertisement

एक स्थानीय पत्रकार ने सीएम कुमारस्वामी के इस विवादास्पद बयान का वीडियो क्लिप रिकॉर्ड कर लिया। इसमें कुमारस्वामी कह रहे हैं, "वह (जेडीएस नेता प्रकाश) अच्छा इंसान था... मुझे नहीं पता, उसे क्यों मार डाला गया... उन्हें (हत्यारों को) बेरहमी से शूटआउट में मार डालो, कोई दिक्कत नहीं...'


 

 आदेश नहीं, भावनात्मक अभिव्यक्ति थी: कुमारस्वामी

बाद में कुमारस्वामी ने यह भी कहा, ‘एक मुख्यमंत्री होने के नाते मैंने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया। यदि मैंने कुछ बोला तो उस वक्त मैं गुस्से में था। संदिग्ध दो अन्य मर्डर केस में भी वांछित हैं। वे जेल में थे और उन्होंने अब एक और हत्या कर दी।’

इस मामले पर भड़के कुमारस्वामी

जनता दल सेक्यूलर नेता प्रकाश की दक्षिण कर्नाटक के मंडया में हमला करके हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक मोटरसाइकिल सवार युवकों ने उनकी कार का पीछा किया और रास्ते में गाड़ी रुकवा ली। इसके बाद उस पर धार वाले हथियार से हमला कर दिया। हमले के बाद प्रकाश को गाड़ी में ही खून से लथपथ छोड़कर फरार हो गया। प्रकाश को जब अस्पताल ले जाया गया तो वहां उसकी मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka cm hd kumaraswamy, jds leader, death, phone, kill mercilessly
OUTLOOK 25 December, 2018
Advertisement