Advertisement
11 July 2023

केसीआर ने कहा- गंगा-जमुनी तहजीब के लिए जाना जाएगा तेलंगाना राज्य, लिया यह अहम फैसला

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव(केसीआर) ने सभी धर्मों की समानता को बनाए रखते और संविधान द्वारा प्रदत्त धर्मनिरपेक्षता की भावना को दर्शाते हुए, तेलंगाना राज्य में गंगा-जमुनी तहजीब को एक बार फिर से दुनिया भर में बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने डॉ. बीआर अंबेडकर तेलंगाना राज्य सचिवालय में नल्ला पोचम्मा मंदिर, मस्जिद और चर्च का निर्माण शुरू करने का फैसला किया है। इसे लेकर संबंधित धार्मिक नेताओं से परामर्श किया गया और सभी के लिए स्वीकार्य तारीख को अंतिम रूप दिया गया।

सीएम 25 अगस्त को हिंदू परंपराओं का पालन करते हुए पुजारियों की उपस्थिति में काली पोचम्मा की मूर्ति स्थापित करके मंदिर का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन इस्लाम और ईसाई धर्म की परंपराओं का पालन करते हुए सीएम केसीआर संबंधित धार्मिक नेताओं के नेतृत्व में मस्जिद और चर्च का उद्घाटन करेंगे। इसके लिए मंत्रियों, राज्य सरकार के मुख्य सचिव, सीएमओ अधिकारियों और आरएंडबी अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की गई।

Advertisement

इस मौके पर सीएम केसीआर ने हिंदू, मुस्लिम और ईसाई धर्म के नेताओं से विचार-विमर्श कर एक ही दिन तीन धर्मों के प्रार्थना कक्ष खोलने का ऐतिहासिक फैसला लिया। इस प्रकार ये तीन प्रार्थना कक्ष सचिवालय कर्मचारियों के लिए उपलब्ध होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 July, 2023
Advertisement