Advertisement
25 March 2021

अब दिल्ली में गहराया कोरोना का संकट, बढ़ते संक्रमण का कारण 'सुपर स्प्रेडर', इन जगहों से आ रहे अधिक मामले

file photo

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बुधवार को दिल्ली में एक हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद एहतियातन के तौर पर केजरीवाल सरकार ने कहा कि दिल्ली में मॉल, सिनेमा हॉल, मेट्रो और धार्मिक स्थानों में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। सरकार ने सभी डीएम को सुपर स्प्रेडर वाले इन स्थानों के पर सख्त निगरानी रखने के आदेश दिए हैं।

इसके साथ ही डीडीएमए ने दिल्ली की लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए मंगलवार को आदेश जारी किया था। जिसके अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों में होली खेलना, शब-ए-बारात और नवरात्रि नहीं मनाई जाएगी। इसके अलावा एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर अब यात्रियों की कभी भी कोरोना टेस्टिंग की जा सकती है।

आपको बता दें कि दिल्ली में करीब तीन महीनों के बाद बुधवार को कोरोना के एक हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। दिल्ली में फिलहाल सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़ कर 4,890 हो गई है। वहीं 6,35,364 मरीज स्वस्थऔर 10,973 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केजरीवाल सरकार, अरविंद केजरीवाल, दिल्ली में केजरीवाल सरकार अलर्ट, दिल्ली में कोरोना, दिल्ली में कोरोना के दिशा निर्देश, Kejriwal Government, Arvind Kejriwal, Kejriwal Government Alert in Delhi, Corona in Delhi, Corona Guidelines in Delhi
OUTLOOK 25 March, 2021
Advertisement