Advertisement
29 July 2016

केजरीवाल, संजय सिंह को मानहानि मामले में जमानत

आप सदस्य एवं वकील एच एस फुलका ने बताया, अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह आज अदालत के सामने पेश हुए। अदालत ने दोनों को जमानत दे दी है। आशीष खेतान से सुनवाई की अगली तारीख से पहले अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। अगली तारीख 15 अक्तूबर की है।

अदालत ने 18 जुलाई को केजरीवाल, आप के पंजाब मामलों के प्रभारी संजय सिंह और पत्रकार से नेता बने आशीष खेतान को मानहानि के मामले में पेश होने के लिए समन जारी किए थे। पिछले 20 मई को मजीठिया ने इन तीनों के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर करते हुए आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी नशीले पदार्थों के मामले में आधारहीन आरोप लगाकर उनकी और उनके परिवार की छवि बिगाड़ने पर तुली है।

केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेताओं के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए बड़ी संख्या में आप के समर्थक हाथों में तख्तियां लेकर अमृतसर सर्किट हाउस में इकट्ठा हुए थे। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।

Advertisement

इस माह में यह केजरीवाल की अमृतसर में तीसरी यात्रा है। इससे पहले वह तीन जुलाई को पार्टी का घोषणापत्रा जारी करने आए थे। सन 2017 में पंजाब में विधानसभा चुनाव हैं। इसके बाद वह 18 जुलाई को स्वर्ण मंदिर में सेवा करने आए थे।

एजेंसी भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: arvind kejriwal, sanjay singh, bail, punjab, defamation, अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, जमानत, पंजाब, मानहानि
OUTLOOK 29 July, 2016
Advertisement