Advertisement
02 October 2024

केजरीवाल 1-2 दिन में खाली करेंगे दिल्ली का सीएम आवास; लुटियंस दिल्ली में उनके लिए घर तय हो गया है: आप

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कहा कि पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए नई दिल्ली क्षेत्र में एक मकान तय हो गया है, जहां वह अगले एक-दो दिनों में अपने परिवार के साथ पहुंचेंगे। वह सिविल लाइंस में फ्लैगस्टाफ रोड स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास खाली कर देंगे।

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि केजरीवाल अपने परिवार के साथ मंडी हाउस के पास फिरोज शाह रोड पर आप के राज्यसभा सांसदों को आवंटित दो सरकारी बंगलों में से एक में रहने के लिए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि ये दोनों बंगले रविशंकर शुक्ला लेन स्थित आप मुख्यालय से कुछ ही मीटर की दूरी पर हैं।

Advertisement

इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले केजरीवाल ने कहा कि वह नवरात्रि के दौरान फ्लैगस्टाफ रोड स्थित सरकारी आवास खाली कर देंगे। यह शुभ हिंदू त्योहार गुरुवार से शुरू हो रहा है।

पार्टी ने नए आवास के स्थान का खुलासा किए बिना एक बयान में कहा, "केजरीवाल अगले एक-दो दिन में आधिकारिक मुख्यमंत्री आवास छोड़ देंगे, क्योंकि उनके और उनके परिवार के लिए एक घर तय हो गया है।"

पार्टी ने कहा कि केजरीवाल अपने परिवार के साथ नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में रहेंगे, जिसका प्रतिनिधित्व वह दिल्ली विधानसभा में करते हैं। इससे पहले आप ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रमुख के तौर पर केजरीवाल को आधिकारिक आवास मुहैया कराया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi Party AAP, arvind kejriwal, former cm, cm house
OUTLOOK 02 October, 2024
Advertisement