Advertisement
31 May 2021

लक्षद्वीप का मामला केरल तक पहुंचा, विधानसभा में पारित किया गया प्रस्ताव

file photo

लक्षदीप प्रशासन की हालिया कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे वहां के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए केरल विधानसभा ने सोमवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया।

मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने एक प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि लक्षद्वीप द्वीप समूह में स्वदेशी जीवन शैली और पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगा कि वहां पिछले दरवाजे से ‘भगवा एजेंडा’ लागू करने की योजना है, उन्होंने कहा कि एजेंडे के तहत नारियल के पेड़ों को भी केसरिया रंग से रंग दिया गया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर कॉरपोरेट कंपनियों के लिए लक्षद्वीप के लोगों के हितों से समझौता किया गया है।

विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया और वहां के प्रशासक को हटाने की मांग की।
उल्लेखनीय है कि केरल में छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में आयी पिनराई सरकार का केंद्र की नीतियों के खिलाफ यह पहला प्रस्ताव है।

इससे पहले सदन ने केरल के पूर्व राज्यपाल आर. एल. भाटिया, मंत्री के. आर. गौरीअम्मा, श्री आर. बालकृष्ण पिल्लई, पूर्व मंत्री एवं केरल कांग्रेस नेता के. जे. चाको, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष सी.ए. कुरियन, श्री के.एम. हमसकुंजू और श्री बी. राघवन को भी श्रद्धांजलि दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: लक्षदीप प्रशासन, केरल विधानसभा, लक्षदीप, भगवा एजेंडा, नेता वी.डी. सतीशन, Laxdeep Administration, Kerala Legislative Assembly, Lakshadeep, Saffron Agenda, Leader V.D. Satishan
OUTLOOK 31 May, 2021
Advertisement