Advertisement
09 September 2018

केरल नन मामले पर विधायक के विवादित बोल, नन को बताया वेश्या

बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन को लेकर केरल के एक विधायक ने विवादित बयान दिया है। विधायक ने पीड़िता नन को वेश्या तक कह डाला।

केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने कहा 'इसमें किसी को कोई शक नहीं कि नन वेश्या है। 12 बार उसने मजे लिए और 13वीं बार यह बलात्कार हो गया? जब उससे पहली बार रेप हुआ तो उसने पहली बार ही शिकायत क्यों नहीं की?'


Advertisement

पीड़ित नन जलांधर के बिशप फ्रैंको मुलाक्कल आरोप लगाया था कि विशप ने केरल के समीप कोट्टायम के एक कॉन्वेंट में वर्ष 2014 से 2016 के बीच उसके साथ यौन उत्पीड़न किया।

वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने विधायक की टिप्पणी पर कि यह शर्म की बात है कि नीति निर्माता नन की मदद करने की जगह ऐसे बयान दे रहे हैं। आयोग ने मामले का संज्ञान ले लिया है और अब हम राज्य के डीजीपी को आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए लिख रहे हैं।


इसके अलावा महिला आयोग की प्रमुख ने कहा कि उन्हें पीड़ित नन से बात की है। वे विशप के खिलाफ खड़ी हैं और न्याय मांग रही हैं। और मैंने देखा है कि कैसे चर्च ने इस मामले को दबाया है। यहां तक क नन को बेसिक राशन और मानदेय भी नहीं दिया जा रहा है।

इसी बीच राज्य के डीजीपी लोकनाथ बहेरा ने कहा कि उन्होंने आईजी निर्देश दिया है मामले में जांच जल्द से जल्द पूरी की जाए। और केस क्राइम ब्रांच को सौंपने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केरल, नन, बलात्कार, नन बलात्कार, Kerala Nun, Kerala
OUTLOOK 09 September, 2018
Advertisement