Advertisement
25 April 2023

प्रधानमंत्री ने केरल की पहली 'वंदे भारत एक्सप्रेस' ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय केरल की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। अपनी यात्रा के दूसरे दिन यानी मंगलवार को पीएम मोदी ने राज्य की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

मोदी ने सुबह साढ़े दस बजे तिरूवनंतपुरम सेंट्रल रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये ट्रेन तिरुवनंतपुरम से कासरगोड के बीच चलेगी। इस दौरान उनके साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और सांसद शशि थरूर मौजूद रहें।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने से पहले, उन्होंने ट्रेन की एक कोच के अंदर स्कूली बच्चों के एक समूह के साथ बातचीत की। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी ट्रेन के अंदर छात्रों के साथ बातचीत करते हुए मोदी के साथ मौजूद थे। बच्चों ने इस दौरान मोदी को उनके द्वारा बनाई गई प्रधानमंत्री और वंदे भारत एक्सप्रेस की पेंटिंग भी दिखाईं।

Advertisement

दरअसल, केरल को मिली ये वंदे भारत तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक 530 किलोमीटर की दूरी को कवर करेगी। इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन करीब11 स्टेशनों पर रुकेगी। इस पूरी योजना के लिए 64 हजार करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले कल यानी 24 अप्रैल को पीएम मोदी ने रोड शो भी किया। इस दौरान मोदी लगभग दो किलो मीटर तक पैदल ही चले। उन्होंने सड़क किनारे खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था चुस्त की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kerala, PM Narendra Modi, flags off, Thiruvananthapuram Central-Kasaragod Vande Bharat Express train, Thiruvananthapuram Central railway station.
OUTLOOK 25 April, 2023
Advertisement