Advertisement
21 August 2024

कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है सीबीआई

सीबीआई आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है, जहां इस महीने की शुरुआत में एक महिला डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी।

संदीप घोष, जिन्होंने 9 अगस्त को चिकित्सा सुविधा के एक सेमिनार हॉल में उनका शव पाए जाने के दो दिन बाद इस्तीफा दे दिया था, पहले ही कई बार पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश हो चुकी हैं।

एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''हम घोष के उत्तरों को और सत्यापित करना चाहते हैं, क्योंकि हमारे कुछ सवालों के जवाबों में विसंगतियां हैं। इसलिए, हम उनका पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं।''

Advertisement

स्नातकोत्तर प्रशिक्षु के साथ बलात्कार-हत्या की जांच के सिलसिले में जांचकर्ताओं ने घोष से मंगलवार को भी पूछताछ की।

अधिकारी ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में सीबीआई अधिकारियों ने घोष से कई सवाल पूछे हैं, जिनमें डॉक्टर की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी भूमिका के बारे में बताना, उसके बाद उन्होंने किससे संपर्क किया था और कथित तौर पर उनसे मिलने से पहले माता-पिता को लगभग तीन घंटे तक इंतजार क्यों कराया।"

उन्होंने कहा कि आरजी कर अस्पताल में उसका शव मिलने के बाद उसके सेमिनार हॉल से सटे कमरों के नवीनीकरण की मंजूरी के बारे में भी उनसे पूछताछ की गई है।

सीबीआई ने पहले एक स्थानीय अदालत से संजय रॉय, नागरिक स्वयंसेवक पर पॉलीग्राफ परीक्षण करने की अनुमति ली थी, जिसे मामले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पिछले सप्ताह प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले की जांच कोलकाता पुलिस से अपने हाथ में ले ली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CBI, kolkata, rape murder case, west bengal, polygraph test, former principal, rg kar hospital
OUTLOOK 21 August, 2024
Advertisement