Advertisement
05 September 2024

कोलकाता रेप मर्डर: मृतक डॉक्टर के माता पिता ने पुलिस पर मामला दबाने और रिश्वत देने का आरोप लगाया

कोलकाता में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई एक डॉक्टर के परिवार के सदस्य आरजी कर अस्पताल के प्रदर्शनकारी चिकित्सकों के साथ शामिल हो गए और कोलकाता पुलिस पर डॉक्टर के शव का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करके मामले को दबाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

सरकारी आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में विरोध प्रदर्शन में भाग लेते हुए, जहां 9 अगस्त को उनकी बेटी का शव बरामद किया गया था, माता-पिता ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पर घटना के प्रकाश में आने के बाद उन्हें रिश्वत देने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया।

मृतक डॉक्टर के पिता ने कहा, "पुलिस ने शुरू से ही मामले को दबाने की कोशिश की। हमें शव देखने की अनुमति नहीं दी गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने तक हमें पुलिस स्टेशन में इंतजार करना पड़ा। बाद में जब शव हमें सौंपा गया तो एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हमें पैसे की पेशकश की, जिसे हमने तुरंत अस्वीकार कर दिया।"

Advertisement

स्नातकोत्तर प्रशिक्षु के माता-पिता ने कहा कि वे अपनी बेटी के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रहे जूनियर डॉक्टरों का समर्थन करने के लिए बुधवार रात विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

घटना के प्रकाश में आने के बाद पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने पीड़िता के लिए न्याय की मांग की। कोलकाता पुलिस ने प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अगस्त के दूसरे सप्ताह में मामले को सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया। बाद में, अदालत ने अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच राज्य द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) से केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आदेश दिया।

सोमवार को सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष को संस्थान में कथित वित्तीय कदाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kolkata rape murder, doctor case, parents, bribe, rg kar medical college
OUTLOOK 05 September, 2024
Advertisement