Advertisement
29 July 2019

अमेठी में रिटायर्ड आर्मी कैप्टन की हत्या, प्रियंका बोलीं- यूपी की कानून व्यवस्था अब प्रशासन के हाथ से निकल गई

File Photo

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कमरौली थानाक्षेत्र के गोडियन का पुरवा गांव में शनिवार रात को सेना के एक सेवानिवृत्त कैप्टन आमान उल्ला की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना शनिवार रात को कमरौली थाने के तहत आने वाले गोडियन का पुरवा गांव की है। पुलिस ने बताया कि रिटायर्ड आर्मी कैप्टन अमानुल्लाह के घर पर अचानक कुछ लोगों के समूह ने हमला कर दिया।

आमान उल्ला के पुत्र इब्राहिम ने बताया कि उसके माता-पिता सड़क किनारे बने मकान में रहते थे। रात को कुछ बदमाश घर आए और पिता एवं मां को रस्सी से बांध दिया तथा पिता आमान उल्ला के सिर पर लाठी-डंडो से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी। वहीं, अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने रविवार को बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच चल रही है।

मामल को लेकर प्रियंका गांधी ने साधा राज्य की योगी सरकार पर निशाना

Advertisement

इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'यूपी की कानून व्यवस्था अब प्रशासन के हाथ से निकल गई है। अपराध होते जा रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार की मंशा केवल लीपा-पोती करने की है। ये मेरे घर अमेठी की घटना है। क्या भाजपा सरकार से वाकई में इस समस्या का कोई हल निकलेगा या इसी तरह लीपापोती कर सोती रहेगी?'

आमान उल्ला की पत्नी ने पुलिस को बताई घटना की वजह

एएसपी दयाराम ने बताया कि आमान उल्ला की पत्नी ने पुलिस को बताया कि कुछ लोग उनके घर से सटी दुकान से चोरी करने की कोशिश कर रहे थे, जब उसके पति ने इसका विरोध किया और कहा कि वह पुलिस को इसकी सूचना दे देंगे। इस पर वे लोग उनके घर में घुसे और उसके साथ मारपीट की।

साथ ही, बताया कि हमलावरों ने उसका गला घोटने की कोशिश की। आमान उल्ला के बेटे ने बताया कि जब घटना हुई तो परिवार का कोई सदस्य घर में मौजूद नहीं था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Law And Order Out Of Control Of UP Govt, Priyanka Gandhi, 64-Year-Old, Army Officer, Thrashed To Death
OUTLOOK 29 July, 2019
Advertisement