Advertisement
24 January 2023

एमसीडी की बैठक शुरू, आप के विरोध के बावजूद मनोनीत सदस्यों ने पहले ली शपथ

ट्विटर/एएनआई

आम आदमी पार्टी (आप) के विरोध के बावजूद उपराज्यपाल द्वारा मनोनीत सदस्यों ने दिल्ली नगर निगम की मंगलवार को शुरू हुई बैठक में पहले शपथ ली। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सदन की बैठक में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी और मार्शल तैनात किए गए हैं।

पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने आप के ‘शर्म करो, शर्म करो’ के नारों के बीच निर्वाचित सदस्यों से पहले नामित सदस्यों को शपथ दिलायी। आप पार्षद मुकेश गोयल ने भी पहले नामित सदस्यों को शपथ दिलाने जाने पर आपत्ति जतायी।

शपथ ग्रहण के बाद नामित सदस्यों ने ‘‘जय श्री राम’’ और ‘‘भारत माता की जय’’ के नारे लगाए। इसके बाद शर्मा ने निर्वाचित पार्षदों को शपथ लेने के लिए बुलाया।

Advertisement

पिछली बार छह जनवरी को हुई बैठक में हुए हंगामे को ध्यान में रखते हुए, इससे बचने के लिए इस बार सदन के भीतर भारी सुरक्षा बल तैनात था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छह जनवरी को सदन की पहली बैठक के दौरान नगरपालिका भवन में की गई तैनाती की तुलना में इस बार महिला सदस्यों तथा मार्शल सहित बड़ी संख्या में नागरिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

महापौर और उपमहापौर का चुनाव नगर निगम चुनाव के बाद निर्वाचित 250 सदस्यों की छह जनवरी को हुई पहली बैठक में किया जाना था, लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों के बीच टकराव होने और उनके हंगामा करने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी थी जिस कारण महापौर तथा उपमहापौर का चुनाव नहीं हो सका था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: LG-appointed members, oath first, MCD House reconvenes, AAP councillors
OUTLOOK 24 January, 2023
Advertisement