Advertisement
04 July 2020

बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 15 और लोगों की मौत, अब तक 148 से अधिक ने गंवाई जान

Symbolic Image

कोरोना महामारी संकट के बीच बिहार में बारिश और वज्रपात का कहर लगातार जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग सात जिलों में आसमानी बिजली गिरने से 15 और लोगों की मौत हो गई है। शनिवार को राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक वैशाली में 6, लखीसराय में 2, समस्तीपुर में 3 और गया, बांका, नालंदा और जमुई जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई है।

अब तक बिजली गिरने से 148 से अधिक लोगों की मौत

विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हुई जबकि 26 जून को सर्वाधिक 96 लोगों ने जान गंवाई। वहीं, गुरुवार को 26 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई। यानी कुल आंकड़ों के मुताबिक 148 से अधिक लोगों की मौत अब तक हो चुकी है।

Advertisement

मारे गए लोगों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा: सीएम

इस आपदा में मारे गए लोगों के परिवार व आश्रित को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चार-चार लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। लेकिन आकाशीय बिजली गिरने से होने वाली मौत कोरोना से हुई अब तक की मौत से काफी अधिक है। राज्य में कोविड के कुल 11,460 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जिसमें से 85 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lightning kills, 15 more in Bihar, total death, over 148
OUTLOOK 04 July, 2020
Advertisement