Advertisement
01 November 2020

अखाड़ा परिषद- "लव जिहादियों" को ऐसा दंड मिले कि इनकी पीढ़ियां याद रखे, सीएम योगी के फैसले का स्वागत

Symbolic Image

उत्तर प्रदेश में लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान का साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने स्वागत करते हुए कहा कि लव जेहाद का खेल खेलने वालो का “राम नाम सत्य होगा।

परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने रविवार को कहा कि लव जिहाद के विषय को बेहद गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि यह अपराध की श्रेणी में आता है। अब समय आ गया है जब तथाकथित लव जेहादियों का “राम नाम सत्य” हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि लव जिहादियों को ऐसा दंड मिले कि उनकी आने वाली पीढ़ियां उसे याद कर कांप जाएं और दोबारा ऐसा दुस्साहस करने की हिमाकत नहीं करें।

उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री ने एक मंच से कहा है कि लव जिहाद को सख्ती से रोकेंगे। इसके लिए सरकार प्रभावी कानून बनाएगी। नाम और पहचान छिपाकर बहन-बेटियों को परेशान करने वालों का अब “राम नाम सत्य” होगा। लव जेहाद के तहत कुछ मुस्लिम युवक माथे पर तिलक, हाथ में कलावा और रुद्राक्ष की माला पहन कर हिंदू बहन बेटियों को गुमराह कर प्रेम के जाल में फंसाकर उनसे शादी कर धर्म परिवर्तन का दबाव डालते हैं। उनकी बातों को नहीं मानने पर हत्या कर दी जाती है या फिर उनका त्याग कर जिंदगी को नर्क बना दिया जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Love Jihad, Akhil Bhartiya Akhara Parishad, CM Yogi, लव जिहाद, सीएम योगी, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद
OUTLOOK 01 November, 2020
Advertisement