Advertisement
31 July 2024

मध्यप्रदेश: सिंगरौली में बोरवेल हादसे पर मुख्यमंत्री का एक्शन, 2 अधिकारी सस्पेंड, 3 साल की मासूम की हुई थी मौत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि उन्होंने सिंगरौली जिले में खुले बोरवेल में गिरने से तीन वर्षीय बच्ची की मौत के मामले में दो अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि सोमवार शाम को यह बच्ची खेलते समय बोरवेल में गिर गई थी और साढ़े पांच घंटे की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला गया। लेकिन अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारियों ने पहले बताया था कि बोरवेल 250 फुट से अधिक गहरा था और बच्ची 25 फुट की गहराई पर फंस गई थी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर जनपद पंचायत चितरंगी के एक गांव में खुले बोरवेल में गिरने से बच्ची की मौत हो गई।

Advertisement

उन्होंने कहा, "खुले बोरवेल और ट्यूबवेल के सत्यापन प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने के कारण सिंगरौली जिले में पदस्थ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री (इंजीनियर) और तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत चितरंगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं।" उन्होंने कहा कि राज्य के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को स्पष्ट कर दिया गया है कि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना दोबारा न हो।

मृतक बच्ची की पहचान पिंटू साहू की बेटी सौम्या के रूप में हुई है। वह खेत में खेलते समय बोरवेल में गिर गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh Chief Minister Mohan Yadav's action, borewell accident, Singrauli, 2 officers suspended, 3-year-old innocent, child died
OUTLOOK 31 July, 2024
Advertisement