Advertisement
07 February 2018

मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस लेगी गुजरात मॉडल का सहारा

File Photo

मध्य प्रदेश में इस वर्ष संपन्न होने जा रहे चुनाव में कांग्रेस गुजरात मॉडल का सहारा लेने जा रही है। आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात जैसे प्रयोग किए जाने की संभावना पर सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मप्र बहुजातीय, बहुनेतृत्व क्षमता रखने वाला प्रदेश है। और गुजरात विस चुनाव में कांग्रेस ने जिस तरीके से अल्पेश, जिग्नेश और हार्दिक पटेल जैसे नौजवानों का सहारा लिया और जाति समीकरणों पर जोर दिया। संभवतः ऐसा प्रयोग कांग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश के आगामी विस चुनाव में कर सकती है।

अल्पेश, जिग्नेश और हार्दिक का जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि इसे जातीय समीकरण के आधार पर क्यों देखा जाता है, अल्पेश, जिग्रेश और हार्दिक में जो क्षमता है वह व्यक्तिगत क्षमताएं हैं। व्यक्तिगत क्षमताओं के आधार पर हर व्यक्ति का उपयोग कांग्रेस राष्ट्रीय और प्रादेशिक हित में करती है। उन्होंने यह बात मुंगावली और कोलारस में उपचुनाव के प्रचार के दौरान पत्रकारों से चर्चा में कही।

मुंगावली और कोलारस के क्षेत्र सिंधिया के संसदीय क्षेत्र गुना में आने के कारण ये उपचुनाव सिंधिया के प्रतिष्ठा से सीधे तौर पर जुड़ गए हैं। प्रदेश भाजपा पोस्टर बॉय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर हाल में यह चुनाव जीत  सिंधिया के प्रभाव को कम करना चाहते है ताकि विधान सभा चुनाव में सिंधिया कांग्रेस के पोस्टर बॉय बनने में असफल रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh, Congress will take support, of Gujarat model, assembly elections
OUTLOOK 07 February, 2018
Advertisement