Advertisement
19 January 2021

मध्य प्रदेश: वेब सीरीज पर कंट्रोल के लिए बन सकता है कानून, गृह मंत्री ने दिए संकेत

FILE PHOTO

अमेजन प्राइम की वेब सीरीज तांडव पर जारी विवाद के बाद ओटीटी प्लेटफार्म पर सेंसर लगाने की मांग उठने लगी है। मध्य प्रदेश में तो धार्मिक भावनाएं भडकाने वाली वेब सीरीज को नियंत्रित करने के लिए नीति लाने की तैयारी की जा रही  है। इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार  तांडव पर राज्य में बैन लगाने पर भी गंभीरता से विचार कर रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात कर तांडव वेब सीरीज पर तुरंत बैन लगाने की अपील की। इसके साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी सेंसर लगाने की मांग की गई है। दूसरी ओर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि धार्मिक भावनाओं पर कुठाराधात करती है, इस तरह की चीजें देश के अंदर प्रतिबंधित होनी चाहिए। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए नीति की आवश्यकता है। हम केन्द्र सरकार से मांग कर रहे है कि इस तरह की नीति को जल्द से जल्द अमल में लाया जाये।

तांडव के खिलाफ बढ़ने विरोध को देखते हुए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन प्राइम को नोटिस भी जारी किया है लेकिन मध्य प्रदेश की ओर से सीरीज परबैन लगाने और ओटीटी प्लेटफार्म को सेंसर के दायरे में लाने के लिए दबाव बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश में भी तांडव का विरोध बढ़ता जा रहा है। 

Advertisement

मध्य प्रदेश के एक अन्य मंत्री विश्वास सारंग पहले ही चेतावनी दे चुके है कि यदि वेब सीरीज पर रोक नहीं लगाई गई तो अमेजन की ऑनलाइन बिक्री का प्रदेश भर में बहिष्कार किया जायेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 19 January, 2021
Advertisement