Advertisement
19 March 2015

ट्रेन में लुटे मध्य प्रदेश के मंत्री जी

आउटलुक आर्काइव

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया और उनकी पत्नी सुधा मलैया को जबलपुर निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन में मथुरा के पास लूट लिया गया। घटना आज सुबह की है। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना के मुताबिक, ट्रेन में मौजूद तीन आरपीएफ कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जयंत मलैया और उनकी पत्नी से चलती ट्रेन के वातानुकूलित डिब्बे में खंजर दिखाकर सोने की चेन, अंगूठी और कुछ नकदी लूट ली गई। दंपती दिल्ली आने के लिए दमोह से ट्रेन में सवार हुआ था। खौफनाक अनुभव के बारे में बताते हुए सुधा मलैया ने पीटीआई (भाषा) को बताया,  ‘हम दिल्ली आने के लिए जबलपुर-निजामुद्दीन टेन में यात्रा कर रहे थे। हम ट्रेन में दमोह से चढ़ थे। सुबह करीब चार बजे हमारे कूपे के दरवाजे पर दस्तक दी गई, जब मैंने दरवाजा खोला तो एक शख्स खंजर लेकर जबर्दस्ती अंदर घुस आया और उसके साथ चार अन्य लोग भी आ गए।’

सुधा खुद भी भाजपा कार्यकर्ता हैं। बदमाशों ने सुधा मलैया का पर्स, चेन और अंगूठी छीन ली। साथ ही जयंत मलैया के पर्स में रखे पैसे भी ले गए। सुधा मलैया ने बताया, ‘मेरे बाएं हाथ की उंगली में एक अन्य अंगूठी थी जो नहीं निकल रही थी तो उन्होंने मेरी उंगली काटने की धमकी दी। हालांकि उनमें से एक लूटरे ने अंगूठी को बाहर निकालने की कोशिश की पर उसे कामयाबी नहीं मिली।’ उन्होंने आरोप लगाया कि लुटेरों ने आसपास के कूपे के मुसाफिरों को भी लूटा।

Advertisement

आरपीएफ की प्रतिक्रिया के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि आरपीएफ की वजह से ही अन्य यात्री सुरक्षित रहे। चेन खींचने की वजह से टेन रूकी थी और आरपीएफ के जवान आए तो लुटेरे भाग गए। उन्होंने कहा कि घटना के बारे में जानकारी देने के लिए वे रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिलेंगे। प्रलाद पटेल ने यह मुद्दा संसद में उठाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जयंत मलैया, सुधा मलैया, ट्रेन, लूट, मध्य प्रदेश
OUTLOOK 19 March, 2015
Advertisement