Advertisement
27 May 2020

मध्यप्रदेश का राजभवन कंटेनमेंट जोन घोषित, 6 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

File Photo

 

मध्यप्रदेश के राजभवन रहने वाले कर्मचारी और उनके परिवारों के छह और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही राजभवन आवासीय क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। राज्यपाल लालजी टंडन का सैंपल कोविड जांच के लिए भेज दिया गया है।

सभी को होना होगा क्वारेंटाइन

Advertisement

जिलाधिकारी तरूण पिथोड़े कंटेनेंट जोन का आदेश बुधवार को जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि राजभवन परिसर के  6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आदेश के बाद आवासीय इलाके के सभी लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। अति आवश्यक गतिविधि छोड़ अन्य किसी भी तरह की कोई गतिविधि इस इलाके में नहीं होगी।

कर्मचारी का बेटा पाया गया था संक्रमित

राजभवन के प्रवक्ता ने बताया है कि राजभवन में काम करने वाले कर्मचारी का बेटा दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उनके परिवार और परिसर में रहने वाले संबंधियों का परीक्षण किया गया। जिसके बाद छह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कर्मचारी वाहनों की सफाई के काम में नियुक्त है।

प्रोटोकॉल का किया जा रहा है पालन

प्रवक्ता ने बताया कि जिस क्वार्टर में कर्मचारी रह रहे थे उसे सील कर दिया गया है। वहीं, राजपाल के घर के अन्य कर्मचारियों को गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है। इन सभी का रिजल्ट निगेटिव पाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में राज्यपाल कभी नहीं आए थे। सिर्फ 6 से 7 हाउस-कर्मचारियों के संपर्क में ही राज्यपाल लाल जी टंडन आए हैं, जिनका परीक्षण निगेटिव पाया गया है। जिला प्रशासन द्वार जारी किए गए दिशानिर्देश और प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh, Raj Bhavan, declared COVID-19 containment zone, 6 people tested positive
OUTLOOK 27 May, 2020
Advertisement