Advertisement
12 January 2021

मध्यप्रदेश: जहरीली शराब के सेवन से 11 लोगों की मौत, आधा दर्जन बीमार

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कथित रुप से जहरीली शराब के सेवन से आज सुबह तक 11 लोगों की मौत हो गयी तथा आधा दर्जन से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि लगभग 65 ग्रामीणों ने कथित रुप से इस जहरीली शराब का सेवन किया है।

जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मृतकों की पुष्टि करते हुए आज बताया कि जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के छेरा मानपुर और सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली और बिलैयापुरा गांव के दस लोगों की मौत हो गयी है। इनमें से कुछ की मुरैना तथा कुछ की ग्वालियर जिला अस्पताल में कल रात से आज सुबह तक मौत हुयी है। उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह मौत जहरीला शराब के सेवन से या फिर अन्य कोई कारण से हुयी है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजहों का खुलासा हो सकेगा।

कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि इस मामले में प्रकरण दर्ज कराया जा रहा है। मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि बागचीनी थाना क्षेत्र के छेरा मानपुर गांव के घरों में अवैध शराब बनायी जा रही थी, जिसके सेवन से कल ग्रामीण बीमार हो गए और उन्हें मुरैना और ग्वालियर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। आधा दर्जन से अधिक लोगों का इलाज अभी चल रहा है।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मध्यप्रदेश, मुरैना, जहरीली शराब, Madhypradesh, 10 dead, poisonous liquor, Morena
OUTLOOK 12 January, 2021
Advertisement