Advertisement
07 April 2021

'पूर्व गृहमंत्री देशमुख ने बहाली के लिए मांगे थे 2 करोड़ ', सचिन वाझे ने NIA को लिखे पत्र में किया दावा

File Photo

सचिन वाझे ने एनआईए से कहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने उनकी बहाली के बदले दो करोड़ रूपए की मांग की थी। ये बात वाझे ने जांच एजेंसी को लिखे पत्र में कही है। वहीं, एंटीलिया केस के आरोपी पूर्व एपीआई सचिन वाझे को नौ अप्रैल तक के लिए एनआईए की कस्टडी में रहना होगा। स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को पेशी के बाद उनकी कस्टडी को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

आजतक की खबर के मुताबिक जब वाजे ने देशमुख को कहा कि इतना पैसे देने में वह असमर्थ हैं तब उन्होंने कहा कि रकम उसे बाद में दे सकता है। वाजे के चिट्ठी में दावा किया गया है कि देशमुख ने अक्टूबर 2020 को सहयाद्री गेस्ट हाउस पर उसे बुलाया था। देशमुख ने वाजे से 1650 बार और रेस्त्रां से उगाही के लिए कहा था। तब वाजे ने कहा था कि यह मेरी पहुंच के बाहर है।

वाजे ने चिट्ठी पर महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब पर भी आरोप लगाए हैं। चिट्ठी में वाजे ने लिखा कि जुलाई-अगस्त 2020 को अनिल पारब ने उन्हें को अपने आधिकारिक बंगले पर बुलाया था। यह वह समय था जब पुलिस अधिकारियों के आंतरिक तबादले किए जा रहे थे।

Advertisement

बीते दिनों बॉम्बे हाईकोर्ट ने राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दे दिए थे। इसके बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया। हाईकोर्ट मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि परमबीर सिंह पर लगे सभी आरोप गंभीर हैं। ये फैसला बॉम्बे हाईकोर्ट ने जयश्री पाटिल की याचिका पर दिया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra, Anil Deshmukh, Demanded Rs 2 Crore, Sachin Vaze In His Letter
OUTLOOK 07 April, 2021
Advertisement