Advertisement
09 March 2018

महाराष्ट्र की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन की मौत, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

ANI

महाराष्ट्र के पालघर में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में गुरुवार देर रात तेज धमाके के साथ भीषण आग लग गई। इस हादसे में तीन लोग झुलस गए जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है।

ये हादसा महाराष्ट्र इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन (MIDC) परिसर में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में हुआ है, जिसमें अभी भी कई कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका है। इस धमाके में तीन मजदूरों की मौत हो गई है। फैक्ट्री के एक दर्जन मजूदरों के जख्मी हो गए हैं।

 

Advertisement

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#UPDATE</a> Palghar Factory Fire: Death toll rises to three. <a href="https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#Maharashtra</a> <a href="https://t.co/1O1XvQxXYe">pic.twitter.com/1O1XvQxXYe</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/971951056262279168?ref_src=twsrc%5Etfw">March 9, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर लगभग सात दमकल गाड़ियां पहुंची हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 3 पड़ोसी फक्ट्रियों तक आग फैल चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पालघर के पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ सिंह ने बताया कि बॉयसर औद्योगिक एस्टेट में एक बॉयलर में विस्फोट के बाद आग लग गई। उन्होंने कहा कि हमारी टीम फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंच गई है।

उन्होंने बताया कि आग कंपनी के आस-पास के अन्य कंपनियों में फैल गई है। इन कंपनियों में रासायनिक ड्रम हैं, जिसके कारण आग फैल रही है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि आग अग्निशमन गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं और आग बुझाने का काम शुरू हो गया है। आग पर काबू पाने का काम अभी भी जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra, Fire broke out, in a chemical factory, in Palghar, 3 person die
OUTLOOK 09 March, 2018
Advertisement