Advertisement
24 May 2020

महाराष्ट्र में सोमवार से 25 फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान, राज्य सरकार ने दी हरी झंडी

FILE PHOTO

महाराष्ट्र सरकार मुंबई से घरेलू उड़ानों के लिए हर रोज 25 टेक ऑफ और 25 लैंडिंग की अनुमति देने पर सहमत हो गई है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार को कहा कि यह संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी। राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में विवरण और दिशानिर्देश जारी करेगी। बता दें कि लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने 25 मई से चरणबद्ध तरीकों से शुरू करने का फैसला किया है।

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में घरेलू उड़ान सेवा के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की और उनसे अनुरोध किया कि घरेलू हवाई यात्रा फिर से शुरू करने के लिए वे हमें कुछ समय दें। उन्होंने कहा है कि हम नहीं कह सकते थे कि लॉकडाउन 31 मई को खत्म हो जाएगा। जिस तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उस हालात में हमें देखना होगा कि हम कैसे आगें बढ़ेंगे। मैं चिकित्सा समुदाय को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हर तरह से हम उनके साथ हैं।

ये राज्य भी जता चुके हैं चिंता

Advertisement

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन संबंधी आदेश में संशोधन नहीं किया है। इस आदेश में सिर्फ विशेष उड़ानों की अनुमति दी गई है। तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल सरकार भी कोरोना संकट को देखते हुए हवाई सेवाएं फिर से शुरू की योजना को आगे बढ़ाने की बात कह चुके हैं।

रेड जोन में हवाई अड्डों को खोलना खतरनाकः अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा रेड जोन के हवाई अड्डों को इन हालात में खोलना खतरनाक साबित होगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों की केवल थर्मल स्क्रिनिंग ही सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त नहीं है। इसके साथ-साथ रिक्शा, टैक्सी, बस को बड़ी तादाद में चलाना भी असंभव है। साथ ही किसी पॉजिटिव यात्री को रेड ज़ोन में लाकर वहां के खतरे को बढ़ाना गलत है।

महाराष्ट्र में 47190 मामले

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में 2608 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, 60 मौतें भी हुई हैं और 821 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। राज्य में कुल मामले अब 47190 हो गए हैं, जिनमें 1577 मौतें और 13404 डिस्चार्ज शामिल हैं। वहीं अकेले मुंबई में 1566 नए मामले और 40 मौतें दर्ज की गई हैं, मुंबई में मामलों की कुल संख्या 28,634 हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra, govt, agreed, allow, 25 take offs, 25 landings, everyday, domestic, flights, Mumbai
OUTLOOK 24 May, 2020
Advertisement