Advertisement
28 March 2021

महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन, CM उद्धव ने अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा

ANI

महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की ओर इशारा करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी नियमों का कड़ाई से पालन हो, अगर फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं तो लॉकडाउन के लिए रोडमैप तैयार करें।

उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि अगर लोगों ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं किया, तो राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग गंभीरता से गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं इसीलिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदम पर विचार करने की जरूरत है।

कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ एक बैठक में उद्धव ठाकरे ने उन्हें लॉकडाउन जैसी पाबंदियों के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं, तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध फिर से लग सकते हैं।

Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में खासाइज़ाफा हो रहा है।इसी के मद्देनज़र रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संबंधित अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर एक अहम बैठक की। उद्धव ठाकरे ने बैठक में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर चिंता ज़ाहिर की। उन्होंने कहा कि बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं कम पड़ने लगी हैं। सरकार ने फैसला किया कि अब मंत्रालयों सहित सभी सरकारी ऑफिस में विजिटर पर अगले आदेश तक रोक रहेगी।

जानकारी के मुताबिक़ 3 लाख 57 हजार आइसोलेशन बेड में से 1 लाख 7 हजार बेड भरे हुए हैं और बाकी बेड को तेजी से भरा जा रहा है। 60 हजार 349 ऑक्सीजन बेड में से 19 हजार 930 बेड पहले ही भरे जा चुके हैं। 9 हज़ार 30 वेंटिलेटर में से 1 हज़ार 881 पर मरीजों को रखा गया है। कुछ जिलों में बेड उपलब्ध नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 March, 2021
Advertisement