Advertisement
29 May 2024

महाराष्ट्र : डोंबिवली रसायन फैक्टरी विस्फोट मामले में एक और व्यक्ति गिरफ्तार

महाराष्ट्र के डोंबिवली में पिछले सप्ताह रसायन फैक्टरी में विस्फोट मामले में कंपनी के एक और निदेशक को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

फैक्टरी के रिएक्टर में विस्फोट की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में स्थित ‘अमुदन केमिकल्स’ में 23 मई को हुए विस्फोट का प्रभाव इतना भयानक था कि आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और वहां खड़ी कारें, सड़कें और बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए थे। घटना के बाद पुलिस ने ‘अमुदन केमिकल्स’ के निदेशक मलय मेहता (38) को गिरफ्तार किया था।

Advertisement

अपराध शाखा के अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को कंपनी की एक और निदेशक और मलय मेहता की पत्नी स्नेहा मेहता (35) को तलब किया और विस्तृत पूछताछ के बाद मामले में प्रथम दृष्टया उनकी संलिप्तता साबित होने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी के मुताबिक स्नेहा को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

घटना के संबंध में पिछले सप्ताह पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें उनका नाम नहीं था। अधिकारी ने बताया कि जांच दल ने मुंबई स्थित मेहता के आवास पर भी छापा मारा और कुछ दस्तावेज इकट्ठा किये, जो जांच के लिए महत्वपूर्ण हैं।

राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने मंगलवार को कहा था कि घटना की जांच के लिए उद्योग, श्रम एवं पर्यावरण विभागों के प्रमुख सचिवों वाली तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति गठित की गई है और यह तीन सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra, One more person, arrested, Dombivli, chemical factory explosion case
OUTLOOK 29 May, 2024
Advertisement