Advertisement
31 January 2018

कासगंज हिंसाः चंदन गुप्ता हत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कासगंज में चंदन गुप्ता हत्या मामले में बुधवार को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, हिंसा ग्रस्त जिले में प्रवेश कर रहे कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को वहां जाने से रोक दिया गया। अलीगढ़ रेंज के आईजी संजीव गुप्ता ने कहा कि मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार किया गया है। कासगंज के एसपी पीयूष श्रीवास्तव ने कहा कि आरोपियों की संपत्ति जब्त करने संबंधी नोटिस उनके घरों पर चस्पा कर दिए गए हैं।

उधर, कासगंज के डीएम आरपी सिंह ने विवाद बढ़ने की आशंका के मद्देनजर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को इलाके में जाने की इजाजत देने से इनकार कर दिया। 26 जनवरी को मोटरसाइकल रैली पर पत्थरबाजी के बाद गोली चलने से चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी। इस दौरान तीन दुकानों, दो बसों और एक कार को जला दिया गया था। हिंसा के मामले में कम-से-कम 118 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यूपी सरकार ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट

यूपी सरकार ने कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी है। राज्य सरकार की रिपोर्ट में पुलिस द्वारा गिरफ्तारियों का ब्योरा दिया गया है। यह भी बताया गया है कि किन परिस्थितियों की वजह से पीड़ित चंदन गुप्ता की मौत हुई।

Advertisement

राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और सभी तथ्य जुटाए जा रहे हैं कि कहीं यह हिंसा पूर्व-नियोजित तो नहीं थी।

संवेदनशील इलाकों में बढ़ी पुलिस की गश्ती

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कासगंज में हिंसक घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी के एक दिन बाद पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में गश्ती बढ़ा दी। ताकि लोगों में फिर से भरोसा कायम किया जा सके। आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार हर नागरिक को सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kasganj violence, Adityanath, UP, Chandan Gupta, Police, कासगंज, आदित्यनाथ, यूपी, चंदन गुप्ता
OUTLOOK 31 January, 2018
Advertisement