Advertisement
04 September 2018

कोलकाता में मजेरहाट पुल ढहने से एक की मौत, NDRF की पांच टीमें मौजूद

ANI

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मजेरहाट फ्लाई ओवर का एक ह‌िस्सा गिर गया है। पीटीआई के मुताबिक, हादसे में एक शख्स की मौत हो गई है। दक्षिण कोलकाता का ये इलाका भीड़ भाड़ वाला है। हालांकि दुर्घटना ऑफिस टाइम खत्म होने से कुछ समय पहले हुई। फिर भी बहुत से लोगों के दबे होने का अंदेशा जताया जा रहा है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एनडीआरएफ की चार टीमें मौके पर मौजूद हैं। एक टीम रास्ते में है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

राज्यपाल ने उठाए पीडब्ल्यूडी पर सवाल

राज्य के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने हादसे पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुल को बेहतर रख-रखाव की जरूरत थी। यहां पर एक गड्ढे की रिपोर्ट काफी समय से थी। मुझे नहीं पता पीडब्ल्यूडी ने इसे देखा या नहीं। रख-रखाव की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी और रेलवे प्रशासन की थी। मामले में जांच की जरूरत है।

Advertisement

पीएम मोदी ने हादसे को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर संवेदना जताई है। उन्होंने कहा कि कोलकाता में पुल का गिरना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ हैं। जो लोग घायल हुए हैं, मैं प्रार्थना करता हूं कि वे जल्द ही ठीक हों।

मामले की होगी विस्तृत जांच: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसकी विस्तृत जांच की जाएगी। हमारा मुख्य उद्देश्य अभी राहत और बचाव कार्य है।

राज्य सरकार के मंत्री फरहद हाकिम ने कहा कि फंसे हुए लोगों को निकाल लिया गया है। छह लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्होंने कहा कि यह 40 साल पुराना पुल था। इस संभावना से भी इनकार नहीं किया जा रहा है कि लगातार बारिश के कारण पुल कमजोर हो गया था और इसी कारण ये हादसा हुआ। फिलहाल पुलिस और दमकल कर्मचारी बचाव के काम में लगे हैं।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना स्थल दौरा किया और मृत व्यक्ति को 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की। इस हादसे में घायल हुए दो व्यक्तियों की हालत गंभीर बनी हुई है। मुख्यमंत्री के अनुसार इस मामले की जांच हर एंगल से की जा रही औऱ इस तरह के और भी पुल हैं जिनकी स्थिति जानने का सरकार प्रयास कर रही है।
इस हादसे में बुद्धवार को एक शव और मिला है।

हादसे के लिए राज्य सरकार और सीएम जिम्मेदार: मुकुल रॉय

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले मुकुल रॉय ने इसे लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और मुख्यमंत्री पुल ढहने के लिए जिम्मेदार हैं। वो कहती हैं कि शहर का सुंदरीकरण हो रहा है लेकिन पुरानी इमारतों की मरम्मत उनके ख्याल में नहीं है। राज्य सरकार को इस हादसे की पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Majerhat bridge, South Kolkata, bridge
OUTLOOK 04 September, 2018
Advertisement