Advertisement
20 March 2023

मोहन बागान की जीत पर बोलीं ममता बनर्जी- , "अबर खेला होबे',' बंगाल भारत को दिखाएगा रास्ता

file photo

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को इंडियन सुपर लीग (ISL) जीतने के लिए मोहन बागान को सम्मानित करते हुए कहा, "अबर खेला होबे (हम फिर से खेलेंगे)।'' उन्होंने कहा कि बंगाल देश के बाकी राज्यों को रास्ता दिखाएगा। ममता बनर्जी ने कोलकाता के प्रसिद्ध 'मैदान' पर मोहन बागान के टेंट में क्लब के समर्थकों पर ऑटोग्राफ वाली फुटबॉल फेंकने के बाद यह टिप्पणी की, लेकिन 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी टीएमसी के नारे से प्रेरित इस मुहावरे में राजनीतिक संकेत 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण हो गए।।

मुख्यमंत्री ने कहा "हमें गर्व है कि बंगाल का एक फुटबॉल क्लब देश में शीर्ष पर है। बंगाल आज जो सोचता है, उसे भारत कल सोचता है। मोहन बागान ने इसे फिर से दिखाया है। मोहन बागान की जीत ने फिर से पुष्टि की कि बंगाल की उपेक्षा नहीं की जा सकती है ... बंगाल रास्ता दिखाता है और बंगाल दुनिया जीतेगा।" बनर्जी ने कहा, 'मेरा मानना है- खेला होयचे, खेला होबे, अबर खेला होबे।'

एटीके मोहन बागान ने कड़े मुकाबले वाले आईएसएल फाइनल में बेंगलुरु एफसी को पेनल्टी पर 4-3 से हराकर शनिवार को अपना पहला खिताब जीता। मुख्यमंत्री ने 50 लाख रुपये आर्थिक अनुदान देने की घोषणा की।

Advertisement

ममता बनर्जी ने कहा, "मैं सरकार की ओर से मोहन बागान के लिए 50 लाख रुपये के अनुदान की घोषणा करती हूं, ताकि समर्थकों को मिठाई मिल सके और क्लब का विकास हो सके।'' उन्होंने कहा, "क्या मोहन बागान एक दिन दुनिया का शीर्ष क्लब नहीं हो सकता? मैं आपके माध्यम से यहां विश्व कप जीतना चाहती हूं।"

मुख्यमंत्री ने प्रशासकों से पूछा कि मोहन बागान शीर्ष ब्राजीलियाई या इतालवी फुटबॉल क्लबों के बराबर क्यों नहीं हो सकता? कार्यक्रम में राज्य के खेल मंत्री अरूप विश्वास और क्लब के अध्यक्ष स्वपन साधन बोस भी मौजूद थे। पिछले हफ्ते, बनर्जी की टीएमसी ने घोषणा की कि वह कांग्रेस और भाजपा दोनों से दूरी बनाए रखते हुए 2024 के चुनावों में अपने तरीके से आगे बढ़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 March, 2023
Advertisement