Advertisement
21 May 2018

मध्य प्रदेश में गौहत्या के शक में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, चार गिरफ्तार

Symbolic Image

मध्य प्रदेश में गौहत्या के आरोप में एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है। पीटीआई के मुताबिक, सतना जिले के अंगार गांव के जंगल में 45 वर्षीय एक मुस्लिम व्यक्ति को लाठी-डंडों से कथित रूप से पीट पीटकर मार डाला और उसके साथी को घायल कर दिया। मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सतना जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने रविवार को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर अंगार के जंगल में गायों के कत्ल की सूचना मिलने के बाद चार लोग वहां गए थे। इन लोगों ने गौहत्या करने के आरोप में वहां मौजूद सिराज (45) और शकील (35) पर शुक्रवार-शनिवार की आधी रात को लाठी-डंडों से कथित तौर पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि इस घटना में सिराज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शकील बुरी तरह से घायल हो गया। उसका इलाज जबलपुर में चल रहा है।

इसी बीच, मैहर के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) अरविंद तिवारी ने बताया कि मौके से बीफ बरामद हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि सिराज की मौत पिटाई की वजह से हुई है। तिवारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल शकील को इलाज के जबलपुर ले गए, जहां उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस मामले में चारों आरोपियों को कल गिरफ्तार कर लिया गया है। रीवा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) उमेश जोगा ने बताया कि गांव में 400 पुलिसकर्मी ऐहतियात के तौर पर तैनात किए गए हैं। इलाके में स्थिति सामान्य है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: cow slaughter, Madhya Pradesh, four arrested, lynching
OUTLOOK 21 May, 2018
Advertisement