Advertisement
26 August 2024

गुजरात के कई हिस्से भारी बारिश से जलमग्न, अमित शाह ने राज्य के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से की बात

पिछले दो दिनों से गुजरात में भारी बारिश के कारण विभिन्न निचले इलाकों में पानी भर गया है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी से बात की और उन्हें केंद्रीय सहायता का आश्वासन दिया।

स्थिति की गंभीरता को समझते हुए, शाह ने टेलीफोन पर बातचीत के माध्यम से गुजरात के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री दोनों से संपर्क किया।

उनकी बातचीत के दौरान, शाह ने अपनी चिंता व्यक्त की और उन्हें आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार संकट से निपटने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। शाह की त्वरित प्रतिक्रिया का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि प्रभावित क्षेत्रों को समय पर मदद मिले।

Advertisement

एक आधिकारिक सूत्र ने एएनआई को बताया, "भारी बारिश के कारण गुजरात के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होने के कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से बात की और उन्हें केंद्र सरकार से आवश्यक सहायता का आश्वासन दिया।"

पिछले दो दिनों में भारी बारिश के बीच, गुजरात के कुछ हिस्सों में बाढ़ आ गई है, जिससे सैकड़ों प्रभावित निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित होना पड़ा है। विशेष रूप से नवसारी को गंभीर बाढ़ का सामना करना पड़ा, जिसके कारण भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) को सोमवार को जिले के लिए "रेड अलर्ट" जारी करना पड़ा।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने रविवार को अधिकारियों को निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि दक्षिण गुजरात के वलसाड, तापी, नवसारी, सूरत, नर्मदा और पंचमहल जिले बारिश से सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat, heavy rain, union home minister, amit shah, cm Bhupendra patel
OUTLOOK 26 August, 2024
Advertisement