Advertisement
16 April 2015

मसर्रत की फिर गिरफ्तारी संभव

पीटीआइ

दरअसल, हुर्रियत कांफ्रेंस की श्रीनगर में हुई बुधवार की रैली में मसर्रत समर्थकों ने पाकिस्तानी झंडे लहराकर और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाकर केंद्र और राज्य सरकार का खासा नाराज कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुफ्ती मोहम्मद से फोन पर बात कर आलम सहित देशविरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। इसके बाद ही राज्य सरकार ने मसर्रत के खिलाफ उचित कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

श्रीनगर के बाहरी हिस्से हैदरपुरा में अलगावादियों की रैली के दौरान पाकिस्तान का झंडा लहराए जाने के मसले पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मसर्रत आलम, सैयद अली शाह गिलानी, बशीर अहमद भट और पीर सैफुल्लाह समेत कई अन्य अलगावादी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है। हैदरपुरा गिलानी का गढ़ मन जाता है और उनका घर इसी इलाके में है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से बात की है और ऐसे मामलों में सख्त रुख अपनाने को कहा है। उधर, घाटी में आधिकारिक सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक मसर्रत आलम और बाकी नामजद अलगावादी नेताओं पर कार्रवाई जरूर की जाएगी और इन लोगों की गिरफ्तारी से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। यही नहीं जो एफआईआर बडगाम ज़िले के पुलिस स्टेशन में दर्ज़ हुई है, उसके मुताबिक भीड़ ने सीआरपीएफ के ऊपर पथराव भी किया और भारत के खिलाफ नारेबाजी भी की, लेकिन सुरक्षाबलों ने खुद पर नियंत्रण रखा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Massarat Alam, Mufti Mohammad Said, Rajnath Singh, Kashmir, Pakistan
OUTLOOK 16 April, 2015
Advertisement