Advertisement
20 February 2018

अरुणाचल में नाबालिग से रेप और हत्या के दो आरोपियों की थाने से खींचकर हत्या

google

अरुणाचल प्रदेश के लोहित जिले में गुस्साए लोगों ने नाबालिग लड़की से रेप और हत्या के आरोप में गिरफ्तार दो लोगों की थाने से खींच कर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि गुस्साए लोग पहले थाने पहुंचे और दोनों आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया। इन्हें जिले के नामगो गांव की पांच साल की लड़की से रेप और हत्या के आरोप में पकड़ा था।

संजय सोबार और जगदीश लोहार को पुलिस ने पकड़ कर तेजु पुलिस थाने में रखा था। लोगों की भीड़ ने यहां से इन दोनों को लॉकअप से खींच कर बाहर निकाला। इसके बाद इन्हें नंगा कर गलियों में घसीटा और तबतक पीटते रहे जबतक दोनों ने दम नहीं तोड़ दिया।

12 फरवरी से गायब बच्ची की लाश रविवार को उसके गांव से कुछ किलोमीटर दूर एक टी गार्डन के पास मिली थी। इसके बाद दो लोगों को पकड़ा गया था। पुलिस के अनुसार इन लोगों ने अपराध को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली थी।

Advertisement

थाने से निकाल कर पिटाई और हत्या करने के बाद तेजु थाने के प्रभारी, एक महिला सबइंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मामले को निपटाने में अक्षमता दिखाने के कारण पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया है। लोहित जिले के उपायुक्त के आदेश के बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है और तेजु टाउनशिप क्षेत्र में तीन लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है।

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने घटना की पुलिस जांच के आदेश दे दिए हैं और पूर्वी क्षेत्र के डीआइजी अपुर बिपिन से एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है। खांडू ने घटना की जांच मजिस्ट्रेट से भी कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने लोगों से शांति बरतने की अपील करते हुए कहा कि किसी को भी कानून-व्यवस्था को हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रेप और भीड़ की घटना को जघन्य और अमानवीय बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arunachal, Pradesh, mob, lynched, accused, raping, killing
OUTLOOK 20 February, 2018
Advertisement