Advertisement
05 May 2021

बंगाल हिंसा: पीएम मोदी ने जताई चिंता, राज्यपाल को किया फोन

file photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद हिंसा को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को बताया कि “ प्रधानमंत्री ने फोन किया और राज्य की कानून-व्यवस्था की चिंताजनक स्थिति पर अपनी गंभीर पीड़ा और चिंता व्यक्त की। मैंने भी पीएमओ से गंभीर चिंताओं को साझा करते हुए कहा कि राज्य में हिंसक बर्बरता, आगजनी, लूट और हत्याएं बेरोकटोक जारी हैं। ”

बता दें कि राज्य में रविवार के बाद से पिछले 72 घंटों के दौरान जारी राजनीतिक हिंसा की घटनाओं में एक 80 वर्षीय विधवा समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है तथा कई घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग अपनी जान बचाने के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं।

हिंसा की ताजी घटना वर्द्धमान जिले के केतुग्राम में सोमवार की शाम को हुई जहां तृणमूल कांग्रेस के पंचायत सदस्य निवास घोष की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। भाजपा और तृणमूल समर्थकों के बीच झंडे को लेकर हुए विवाद के कारण यह घटना हुयी। पुलिस घटना के कारण की जांच कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, पश्चिम बंगाल हिंसा, राजनीतिक हिंसा, राज्यपाल जगदीप धनखड़, तृणमूल कांग्रेस, Prime Minister Narendra Modi, West Bengal assembly elections, West Bengal violence, political violence, Governor Jagdeep Dhankhar
OUTLOOK 05 May, 2021
Advertisement