Advertisement
12 June 2023

"मोदी सरकार किसानों के लिए काम कर रही है...", पूर्व केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर का बयान

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों के लिए कार्य कर रही है और सरकार ने अपने कार्यकाल में पांच बार उर्वरक सब्सिडी को बढ़ाया है।

 

एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, जावड़ेकर ने कहा, "30 वर्षों के बाद, पूर्ण बहुमत वाली एक सरकार केंद्र में आई है। जनता ने प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा किया और उन्हें एक नहीं दो दो बार वोट देकर जिताया। एक बार फिर हमें पूर्ण बहुमत वाली मोदी सरकार केंद्र में देखने को निश्चित मिलेगी।"

Advertisement

 

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने विकास की राजनीति की, उन्होंने राज्यों के बीच भेदभाव नहीं किया। सरकार की पहली मंशा 'देश' है।" जावड़ेकर ने कहा कि किसानों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ती महंगाई से बचाने के लिए केंद्र सरकार ने पांच बार उर्वरक सब्सिडी को बढ़ाया है। 

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मोदी सरकार ने कृषि के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिए एक लाख करोड़ रुपए लगाए। यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान, कृषि बजट केवल 21,000 करोड़ रुपए था लेकिन भाजपा सरकार ने इस बजट को 1,25,000 करोड़ रुपए तक बढ़ाया है।"

 

"अब कृषि क्रेडिट 20 लाख करोड़ रुपए तक बढ़ा है। वहीं, 13 करोड़ किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड प्रदान किया गया है।" भाजपा नेता ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों में करीमनगर के 30 लाख किसान हैं। उन्होंने कहा, "फसल बीमा योजना के तहत किसानों को 1,33,000 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जा चुका है। किसान सम्मान निधि के तहत 11 करोड़ किसानों को 2,60,000 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाया गया है और लाभार्थियों में 30 लाख किसान तेलंगाना से हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Narendra Modi, prakash javdekar, Telangana, karimnagar, India,
OUTLOOK 12 June, 2023
Advertisement